आपके 3जी फोन पर भी मिलेगी 4जी की सर्विस

mobile phone in schoo;l

बस जेब में रखना होगा एक डिवाइस
जयपुर। प्रदेशभर में रिलायंस जिओ की ओर 4जी टावर लगाए जा रहे है।जिन पर जल्द ही इंटरनेट सुविधा का फ्री ट्रायल भी किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक 4जी इंटरनेट सुविधा का उपयोग वे यूजर भी कर सकेंगे जिनके पास 4जी सपोर्टेड मोबाइल नहीं हैं। आपके 3जी फोन में भी यह सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। लेेकिन उसके लिए आपको डाटा कार्ड जैसी पोर्टेबल डिवाइस खरीदनी पड़ेगी। जिसे आप उपभोक्ता अपनी जेब में रखकर मनचाही जगह पर इस्तेमाल कर सकेंगे। 4जी टावर से मिलने वाले सिग्नल को कंपनी वाई-फाई में कनवर्ट करेगी, ताकि उपभोक्ता फ्री ट्रायल का लाभ उठा सकें।
प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में होगा फ्री ट्रायल
कंपनी सूत्रों के अनुसार फ्री ट्रायल के लिए प्रदेश के कुछ क्षेत्रों का चयन किया जाएगा। इन क्षेत्रों में 4जी के सिग्नल को वाई-फाई में कनवर्ट कर फ्री ट्रायल करवाया जाएगा। भारत में फिलहाल 4जी सपोर्टेड मोबाइल उपलब्ध नहीं हैं, ऐसे में सिग्नल के वाई-फाई में कनवर्ट होने के बाद किसी भी स्मार्ट फोन से फ्री ट्रायल का लाभ उठाया जा सकेगा।
कुछ ही पल में डाउनलोड हो जाएगा गाना और वीडियों
कंपनी के अनुसार 4जी इंटरनेट का सबसे पहला ट्रायल आईआईटी मुंबई में किया गया था, जिसमें सर्वाधिक 49 एमबीपीएस की स्पीड मिली थी। यानी 600 एमबी की एक मूवी 2 मिनट में व गाना तो पलक झपकते ही डाउनलोड हो जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Connect with Facebook

*


Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.