राजपूत विकास परिषद् के छात्रों ने लहराया सफलता का परचम

rajput vikas parishad student rvpसात छात्रों का पटवारी परीक्षा में चयन
समाज के छात्रों को निशुल्क​ कोचिंग और पाठ्यसामग्री
जयपुर। राजपूत विकास परिषद् की और से पिछले एक साल से जयपुर के गोवर्धन स्काई मॉल समाज के छात्र छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी करवाई जा रही है जिनमे एस.एस.सी., बैंक पी.ओ, हाई कोर्ट एल.डी.सी., नेवी, एयर फोर्स एवं आर्मी जी.डी. जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करवाई जा रही है। परिषद की ओर से संचालित कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर यशवर्धन सिंह नरूका ने बताया कि परिषद् की और से प्रतिभावान छात्र छात्राओं को यहाँ निःशुल्क कोचिंग के साथ अध्ययन सामग्री भी उपलब्ध करवाई जा रही है, हाल ही में छात्रों की सुविधा के लिए पुस्तकालय की भी शुरुआत की गई है।
परिषद् के प्रदेश संयोजक ब्रिगेडियर प्रताप सिंह शेखावत और प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार सिंह मानपुरा ने बताया की परिषद् की इन कोचिंग क्लासों में अनुभवी एवं उत्क्रष्ट शिक्षकों के द्वारा छात्र छात्राओं को मार्गदर्शन दिया जाता है, हाल ही में आयोजित पटवार परीक्षा 2017 में परिषद् के 7 छात्रों ने सफलता का परचम लहराया हैं। होनहार छात्र अरविन्द सिंह राठौड (179268), सुरेश सिंह (122892), सुमन कँवर (115022), शिवेंद्र सिंह (152189), जीतेन्द्र सिंह राठौड (140287), हरी सिंह राठौड (140838), भवानी प्रताप सिंह (134958) ने पटवार परीक्षा में चयनित हुए। इससे पूर्व परिषद् की कोचिंग में पढने वाले 20 से अधिक छात्र छात्राओं ने बैंक पी.ओ. की परीक्षा में भी सफलता प्राप्त की हैं।

रविवार को झोटवाड़ा स्थित परिषद के कार्यालय पर इन युवाओं का अभिन्नंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया,जिसमें राजपूत विकास परिषद की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुरेश कुमारी और युवा मोर्चे के गजेन्द्र सिंह चिराणा भी मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Connect with Facebook

*