डेन्टल काॅलेज के प्रिंसिपल और हाॅस्पीटल के सुपरिटेन्डेन्ट एपीओ

health minister rajendra rathore jaipuriya hospital jaipurडेन्टल हाॅस्पीटल में चिकित्सा मंत्री का आकस्मिक निरीक्षण
अनुपस्थित पाये 20 चिकित्सको एवं 5 पैरा मेडिकल स्टाफ को नोटिस
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने मंगलवार को प्रातः राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्याल से सम्बद्ध शास्त्रीनगर स्थित डेन्टल हाॅस्पीटल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होनें निरीक्षण के दौरान पायी गई कमियो को ध्यान मे रखते हुए डेन्टल काॅलेज के प्रिंसिपल एवं हाॅस्पीटल के सुपरिटेन्डेन्ट को एपीओ करने के निर्देष दिये तथा अनुपस्थित पाये 20 चिकित्सको एवं 5 पैरा मेडिकल स्टाफ को नोटिस देने के निर्देष दिये।
राठौड़ प्रातः अपने निवास से सीधे डेन्टल काॅलेज पहुंचे एवं आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होने डेन्टल हाॅस्पीटल के विभिन्न कक्षो मे जाकर मरीजो का दी जा रही सुविधाओ का औचक निरीक्षण किया। उन्होने हाॅस्पीटल मे आये मरीजो एवं उनके परिजनो से मिलकर उपचार सुविधाओ के बारे मे जानकारी ली। उन्होने कई कक्षो मे वरिष्ठ चिकित्सको की अनुपस्थिति पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिये।
चिकित्सा मंत्री ने मरीजो द्वारा दांतो की केपिंग, टेडे-मेढे दांतो की वायरिंग व अन्य सुविधाओ के बारे मे लम्बी वेटिंग की जानकारी देने पर नाराजगी जाहिर की एवं व्यवस्थाओ को सुधारने के निर्देष दिये। उन्होने दंत चिकित्सा के काम मे आ रही सामग्री की उपलब्धता एवं तकनीकी कर्मियो की उपलब्धता की भी जानकारी ली एवं इन मामलो मे लापरवाही पर आक्रोष व्यक्त किया।
राठौड़ ने डेन्टल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. पी. के. जैन एवं डेन्टल हाॅस्पीटल के सुपरिटेन्डेन्ट डाॅ. डी. के. गुप्ता को तत्काल एपीओ कर अन्य वरिष्ठ चिकित्सको को कार्यभार प्रिंसिपल एवं सुपरिटेन्डेन्ट का चार्ज देने के निर्देष दिये। उन्होने चिकित्सको एवं चिकित्सा कर्मियो की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया एवं मौके पर अनुपस्थित पाये गये 20 चिकित्सको तथा 5 चिकित्सा कर्मियो को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिये।
तीन सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन
चिकित्सा मंत्री ने डेन्टल हाॅस्पीटल की व्यवस्थाओ का सघन विष्लेषण कर स्थितियो का सुधारने के लिए सुझाव देने के लिए बीकानेर मेडिकल काॅलेज के प्रोफेसर डाॅ. रंजन गुप्ता की अध्यक्षता मे तीन सदस्यीय विषेषज्ञ समिति गठित करने के निर्देष दिये। उन्होने राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विष्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. राजाबाबू पंवार से इस चिकित्सालय का साप्ताहिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओ को सुधारने के लिए आवष्यक कार्यवाही करवाने का आग्रह किया। निरीक्षण के दौरान विशष्ठ शासन सचिव, चिकित्सा ​शिक्षा डाॅ. पृथ्वीराज भी मौजूद थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Connect with Facebook

*