खाटू मेला—2017 खाटू श्याम जी मेला इस बार 28 फरवरी से

khatu shyam ji live darshan mela newsइस बार नहीं होंगे वीआईपी दर्शन, 24 घंटे होगी सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी
सीकर। विश्वविख्यात खाटू श्याम जी का मेला इसबार 28 फरवरी से 9 मार्च तक भरेगा। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर केबी गुप्ता ने खाटूश्यामजी के मेले की व्यवस्थाओं तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। मेले में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हों तथा वे सुखद अनुभूति के साथ दर्शन कर लौटें। मेले में वीआईपी दर्शन के पास नहीं जारी किए जाएंगे। मेले में डीजे पर प्रतिबंध रहेगा और धर्मशालाओं में म्यूजिक सिस्टम नहीं लगाए जा सकेंगे। शराब पूरी तरह निषेद्ध रहेगी तथा मेला क्षेत्र की अधिकृत दुकानें भी बंद रहेंगी। अग्निशमन यंत्र नहीं रखने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। श्याम मंदिर कमेटी की ओर से समुचित संख्या में अस्थाई शौचालय आदि बनाए जाएंगे। रोडवेज की मेला स्पेशल बसें लगाई जाएंगी। खाटू से हनुमानपुरा सड़क की मरम्मत की जाएगी।
डीजे पर भी रहेगी रोक
मंढ़ा तिराहे से लामियां रोड तथा खाटू-रींगस रोड को नो वैंडर जोन घोषित किया जाएगा मेले के दौरान इस बार कोई भी भंडारा नहीं लगाया जा सकेगा।

ये रहेगी यातायात व्यवस्था
एसपी अखिलेश कुमार ने धर्मशालाओं, होटलों के मालिकों एवं अन्य जगह ठहरने वाले व्यक्तियों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए निर्देश दिए। 28 फरवरी से 2 मार्च तक तक रींगस से खाटू की ओर केवल छोटे वाहनों की ही अनुमति होगी एवं ट्रक बस इस रूट पर नहीं चलेंगे, 3 मार्च से 9 मार्च तक रींगस से खाटू रोड़ पर वाहन पूर्णतया निषेध होंगे। यह मार्ग केवल पदयात्रियों के लिए रहेगा, 3 मार्च से समस्त वाहन मण्ढ़ा रोड से हनुमानपुरा होकर पार्किंग तक आएंगे। तीन मार्च से नौ मार्च तक वाहन खाटू से केवल अलोदा रोड होकर निकल सकेंगे। खाटू नगर में पार्किंग से लेकर संपूर्ण कस्बे में कोई भंडारा नहीं लगाया जाएंगे। भंडारा सड़क सीमा से 30 मीटर जगह छोड़कर लगाया जाएगा। बैठक में एडीएम पीसी चौधरी, एसडीएम सत्यवीर यादव, श्रीश्याम मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहान, संतोष कुमावत, एडिशनल एसपी राकेश काछवाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Connect with Facebook

*


Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.