समाज की प्रतिभाओं को मुफ्त शिक्षा और कोचिंग: रॉयल

rajput vikas parishad meghraj singh royalराजपूत विकास परिषद का प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन
जयपुर। राजपूत विकास परिषद के संरक्षक मेघराज सिंह रॉयल ने राजपूत समाज के प्रतिभावान छात्र—छात्राओं को मु्फ्त उच्च शिक्षा और ​कोचिंग दिलाने की घोषणा की है। उन्होनें ने प्रदेशभर में छात्राओं के लिए निशुल्क हॉस्टल खोलने की भी घोषणा की। रॉयल रविवार को सहकार मार्ग स्थित परिषद के प्रधान कार्यालय में आयोजित प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि इस गैराजनीतिक संस्थान के माध्यम से समाज के विकास के विचारधारा रखने वाले सभी संगठनों को एक मंच पर लाया जाएगा तथा समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त कर आर्थिक रूप से मजबूत बनाकर समाज को उन्नति प्रदान करेंगे।
परिषद के सह संस्थापक और अध्यक्ष नवल सिंह ​झराणा ने कहा कि संगठन महाराणा कुंभा को अपना आदर्श एवं प्रेरणा स्त्रोत मानते हुए समाज को विकास की धारा में आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करेगा।इसके लिए जिला स्तर पर ऐसे सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। उपाध्यक्ष सरदार सिंह मानपुरा ने प्रदेश में छिपी प्रतिभाओं को तराशने का आह्वान करते हुए कहा कि समाज में  आर्थिक स्थिति के कारण प्रतिभाएं गांवों में ही दम तोड़ रही है। इसके लिए संगठन आर्थिक मदद भी करेगा। सचिव सुमेर सिंह मंडा ने ​का की जल्द ही जयपुर में प्रदेशस्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में समाज कल्याण बोर्ड की पूर्व अध्यक्ष सरोज कंवर,ब्रिगेडियर प्रताप सिंह शेखावत, परिषद की महिला प्रभारी भुवनेश्वरी रत्नावत, महारानी कॉलेज अध्यक्ष निकिता शेखावत,संस्थान के संगठन मंत्री दिलीप सिंह लुणवा,चतर सिंह मोटरास,जयबहादुर सिंह बड़ली,राजेन्द्र सिंह भाटी,महेन्द्र सिंह राठौड़, रणजीत सिंह नौसर,विरेन्द्र सिंह सहित प्रदेशभर से आए प्रतिनिधी मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Connect with Facebook

*