अपूर्वी चंदेला ने म्यूनिख में किया अपने कॅरिअर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

apurvi chandela rajasthan medalओलम्पिक के लिए अपनी तैयारियों को लेकर संतुष्ट है अपूर्वी
जयपुर। जयपुर की अपूर्वी चंदेला ओलम्पिक में 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता के लिए अपनी गहन तैयारियों से संतुष्ट है। वर्तमान में वे अधिकांश यूरोपीयन प्रतियोगिताओं में भाग ले रही हैं। म्यूनिख में सोमवार को सम्पन्न हुई इंटरनेशनल एयर राइफल और एयर पिस्टल शूटिंग चैम्पियनशिप के सीनियर वर्ग में 100 महिला राइफल निशानेबाजों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में अपूर्वी ने अपने कॅरिअर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 420.9 प्राप्त किया और क्वालिफिकेशन के वर्ल्ड रिकॉर्ड 422 को लगभग छू लिया। वे क्वालीफिकेशन राउंड में प्रथम रहीं। फाइनल राउंड में अपूर्वी मामूली अंतर के साथ चौथे स्थान पर रहीं और पदक से चूक गईं। हालांकि वह अपने प्रदर्शन और तैयारियों से बेहद उत्साहित हैं।
अपूर्वी बुधवार को एम्स्टर्डम के लिए रवाना होंगी और फिर हेग शहर जाएंगी, जहां वे त्रिकोणीय श्रृंखला के मैचों में भाग लेंगी। दो दिवसीय प्रतियोगिताओं के बाद वे असम में गुवाहाटी में होने वाले एस.एस.एफ. गेम्स में 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भारत लौटेंगी।
उल्लेखनीय है कि अपूर्वी चंदेला इस वर्ष आयोजित होने वाले रियो ओलंपिक के  महिला वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग के लिए पहले से ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। जयपुर शहर को उनसे ओलंपिक में पदक जीतने की अत्यधिक उम्मीदें है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Connect with Facebook

*