विधायक कृपलानी नहीं संभालेंगे चितौड़गढ़ यूआईटी चेयरमैन पद

MLA-Shrichand-Kriplani-Vasundhara-Raje-letter-news-मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से की मुलाकात
जयपुर। निंबाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी चित्तौड़गढ़ यूआईटी के अध्यक्ष का पद नहीं संभालेंगे। स्वयं कृपलानी ने भी कहा कि मुख्यमंत्री ने मेरी कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान किया है। इसी के साथ अब नए सिरे से अध्यक्ष पद की तलाश शुरू हो गई है।
यूआईटी अध्यक्ष पद पर नाम घोषित होने के अगले दिन से कृपलानी जयपुर में पड़ाव डाले हुए थे। शुक्रवार दोपहर वे फिर सीएम हाउस गए। जहां सीएम वसुंधरा राजे से करीब 20 मिनट तक इस मुद्दे पर बात हुई। कृपलानी ने सीएम को अपनी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की भावना बताई। उन्होंने कहा कि मेरा यूआईटी अध्यक्ष बनना ठीक नहीं रहेगा। मैं यह पद ग्रहण नहीं करना चाहता। चाहे मुझे और कोई जिम्मेदारी दी जाए। बातचीत के बाद सीएम ने कृपलानी को आगे की चीजों के लिए इंतजार करने को कहा है।
आगे क्या: ढाई साल बाद अब और इंतजार
जिलामुख्यालय पर यूआईटी की घोषणा ढाई साल पहले हुई थी। तब से इसे अध्यक्ष का इंतजार है। अब जाकर नियुक्ति हुई तो सियासी विवाद चल गया और आदेश बदलना पड़ गया। हालांकि अभी अधिकृत तौर पर कृपलानी की नियुक्ति रद्द होने और नई नियुक्ति का अधिकृत एलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि प्रदेश की बाकी यूआईटी के साथ चित्तौड़ के लिए नए नाम की घोषणा हो।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Connect with Facebook

*