रिलायंस रिटेल ने अपने 4जी एलवाईएफ डिवाइसिज की बिक्री शुरू की


नई दिल्ली: रिलायंस रिटेल ने अपने 4जी स्मार्टफोन ब्रांड एलवाईएफ के तीन मॉडल की बिक्री शुरू कर दी है जो कि मार्च-अप्रैल में शुरू होने वाली संभावित रिलायंस जियो की सर्विसेज के लिए ग्राहकों को सुविधा प्रदान करेंगे। इन तीन डिवाइसिज में एलवाईएफ अर्थ 1, एलवाईएफ वाटर 1 और एलवाईएफ वाटर 2 शामिल हैं और इनका मूल्य वर्ग 15,499 रुपए से 25,800 रुपए प्रति यूनिट तक है।

 

इन तीन डिवाइसिज को रिलायंस डिजिटल स्टोर्स में भी उपलब्ध करवाया गया है। इससे पहले रिलायंस रिटेल ने इन डिवाइसिज को आरआईएल ग्रुप कर्मचारियों के लिए दिसंबर में विशेष तौर पर प्रस्तुत किया था। हैंडसेट्स में वीओएलटीई फीचर है जो कि रिलायंस जियो के प्लान को सपोर्ट करता है जिसमें हाई स्पीड 4जी नेटवर्क पर फोन कॉल सर्विसेज की पेशकश की जाएगी। ये एक हाई-एंड वर्जन है जिसमें इंटरनेट कॉल्स होती हैं जिन्हें वीओआईपी कहा जाता है। कंपनी इसे रिलायंस डिजिटल स्टोर्स सहित 1.2 लाख रिटेलर्स से अधिक के माध्यम से बेच रही है।

 

इस संबंध में रिलायंस रिटेल से अधिक जानकारी के लिए संपर्क किया गया लेकिन कोई उत्तर नहीं दिया गया। एलवाईएफ अर्थ 1 एक हाई एंड 4जी मॉडल है जिसका दाम 25,800 रुपए है। ये एक ड्यूल कोर रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल (एमपी) और 2 एमपी एवं प्रोफेशनल कैमरा के कुछ फीचर्स के साथ है। फोन में एक 5 एमपी फ्रंट कैमरा भी है और इसमें 32 जीबी इनबिल्ट इंटर्नल मेमोरी भी है। रिलायंस डिजिटल वेबसाइट के अनुसार एलवाईएफ वाटर 1 और वाटर 2 का दाम 17,399 रुपए और 15,499 रुपए क्रमश: हैं। इन मॉडल्स में 16 जीबी की इंटर्नल मेमोरी है और इनमें 32 जीबी तक विस्तारयोग्य मेमोरी भी है।

 

रिलायंस डिजिटल स्टोर मैनेजर के अनुसार कंपनी पूरे देश में अपने 1000 सर्विस सेंटर्स के माध्यम से बिक्री उपरांत सेवा सहायता भी प्रदान कर रही है। बड़े शहरों में कंपनी के कई कई सेंटर ये सेवा प्रदान कर रहे हैं। रिलायंस चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अम्बानी ने जून में शेयरधारकों की वार्षिक बैठक में कहा था कि भारत में 4जी एलटीई स्मार्टफोन्स का दाम 4,000 रुपए तक हो सकता है।

 

रिलायंस के एलवाईएफ ब्रांड फोन के एक जोनल वितरक ने कहा कि उनको उम्मीद है कंपनी के एलवाईएफ फ्लेम्स मॉडल सुविधाजनक दामों पर होंगे लेकिन उन्हें प्राइस रेंज की कोई जानकारी नहीं है। वहीं दिल्ली स्थित शिवालिक डिस्ट्रीब्यूशन के प्रबंध निदेशक शोभित गोयल ने बताया कि हम जल्दी ही फ्लेम मॉडल्स प्राप्त करेंगे, जिनको लेकर मेरा मानना है कि वे काफी सुविधाजनक प्राइस रेंज में होंगे। उसके बाद विंड मॉडल्स आएंगे। वे फोन जब हमारे पास आएंगे, उनके दाम का पता भी तभी चल पाएगा। हम जल्द ही ‘फ्लेम’ प्राप्त करेंगे पर अभी विंड मॉडल के आने के समय की कोई जानकारी नहीं है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Connect with Facebook

*