ग्राहकों के लिए ट्रू 4जी अनुभव


इस समय भारतीय ग्राहक उस शानदार दौर से गुजर रहे हैं जब बेहतरीन कम्युनिकेशन विकसित हो रही है। ग्राहकों को 4जी-एलटीई के तौर पर एक बड़ा और बेहतरीन बदलाव अनुभव करने का मिल रहा है जो कि विकसित दुनिया में तेजी से कम्युनिकेशन को बदल रहा है और चीन भी इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है और भारत भी एक असली 4जी क्रांति के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

हवा के रुख को भांपते हुए अधिकांश मोबाइल फोन निर्माताओं ने चुनिंदा मॉडल्स में वीओएलटीई को प्रस्तुत करना शुरू कर दिया है, जो कि ट्रू 4जीअनुभव के लिए जरूरी है। एलवाईएफ स्मार्टफोन डिवाइसिज को रिलायंस रिटेल द्वारा प्रस्तुत किया गया है और ये एक खास पेशकश है।

 

भारत में स्मार्टफोन डिवाइसिज का बाजार काफी बढ़ा है और हर साल 160 मिलियन डिवाइसिज की बिक्री हो रही है। ये उम्मीद की जा रही है कि इस साल बिकने वाले दो-तिहाई स्मार्टफोन्स में वीओएलटीई तकनीक होगी। ऐसे में एलवाईएफ ने अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी है। ग्राहक भी एक ऐसे डिवाइस की तलाश में है जो कि आज ना सिर्फ उपयोगी हो बल्कि ये एक ऐसी डिवाइस है जो कि आने वाले कल के लिए भी तैयार है। आने वाला कल 4जी-वीओएलटीई तकनीक का है।

 

एलवाईएफ ये सुनिश्चित करता है कि इसके डिवाइसिज की सभी रेंज में वीओएलटीई तकनीक हो और फिर वे किसी भी मूल्य वर्ग में हों। इसलिए इसमें हैरानी की बात नहीं है कि एलएवाईएफ डिवाइसिज तेजी से बिक रही हैं। एलवाईएफ पूरे भारत में 800 से अधिक शहरों में 1.2 लाख आउटलेट्स पर उपलब्ध है और एक बड़ा कदम उठाते हुए इसे बाजार में एक दशक से अधिक समय से मौजूद प्रतिद्वंदी कंपनियों के मुकाबले कहीं कम समय में पूरे बाजार में उपलब्ध करवाया गया है।

 

जब बात एलवाईएफ की हो रही हो तो ग्राहकों को भी काफी सुविधा रहती है क्योंकि उन्हें इसको लेकर तकनीकी मामलों में उलझना नहीं पड़ता है और ये काफी आसान है। कंपनी का कहना है कि हमारा पूरा ध्यान इन डिवाइसिज की आपूर्ति को बनाए रखना है और लोग भी भविष्य की तकनीक और उपयुक्त दाम के चलते तेजी से एलवाईएफ की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। डिजाइन और अन्य तकनीकी विशेषताओं के साथ ये डिवाइसिज वर्ग में सर्वश्रेष्ठ हैं। अब, आपको नई तकनीकों के सस्ता होने का इंतजार करने की जरूरत नहीं है।

 

ट्रू 4जी से ना सिर्फ कॉलिंग और डाटा यूजेज बेहतर होता है बल्कि इससे डाउनलोड भी सुपरफास्ट होता है, बाधारहित कॉलिंग और कई अन्य फीचर्स के साथ ये एचडी क्वॉलिटी वॉयस और ऑडियो कॉल्स प्रदान करता है। वहीं मल्टी-पार्टी ऑडियो एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, एक साथ ही बात और सर्फ करने की सुविधा देता है। डिजिटल इंडिया की तरफ कदम बढ़ाते हुए हम ट्रू 4जी की तरफ अपना अगला कदम बढ़ा रहे हैं और इसे वास्तविकता में बदलने के लिए हमें अपने स्मार्टफोन डिवाइसिज में वीओएलटीई (वॉयस ओवर लॉन्ग-टर्म एवोल्यूशन) की जरूरत है। वीओएलटीई ट्रू 4जी अनुभव को सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है।

 

एलवाईएफ डिवाइसिज को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के 80,000 कर्मचारियों के लिए विशेष तौर पर 27 दिसंबर, 2015 को मेगा आयोजन के साथ नवी मुंबई, महाराष्ट्र में प्रस्तुत किया गया। ये दिन आरआईएल के संस्थापक दिवस की पूर्वसंध्या पर आयोजित किया गया। इस आयोजन के बाद एलवाईएफ डिवाइसिज को लेकर उत्सुकता लगातार बढ़ रही है और विभिन्न हस्तियां, टैक गुरु भी ट्विटर आदि अन्य सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर इसके बारे में चर्चा कर रहे हैं और वे एलवाईएफ के डिजाइन और अन्य तकनीकी गुणों की खुले दिल से तारीफ कर रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Connect with Facebook

*


Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.